Hartalika Teej 2023: हरितालिका तीज पर हाथों में लगाएं ये 8 सबसे आसान मेंहदी डिजाइन, लगेंगी बेहद खूबसूरत

Hartalika Teej 2023: हरितालिका तीज पर हाथों में लगाएं ये 8 सबसे आसान मेंहदी डिजाइन, लगेंगी बेहद खूबसूरत

Hartalika Teej 2023 Best-Easy Mehndi Design: हरितालिका तीज को बस दो दिन बचे हैं। उदया तिथि से 18 सितंबर को ​हरितालिका तीज का व्रत रखा जाएगा। सुहागिनें अपनी पति की लंबी उम्र के​ लिए तो वहीं कुंवारी कन्याएं अच्छे वर की प्राप्ति के लिए ये व्रत रखेंगी। इसके लिए तैयारियां शुरू हो लगभग पूरी हो चुकी हैं। अगर आप भी हाथों में बड़ी आसान और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन बनाना चाहती हैं तो हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं सबसे आसान और सुंदर मेहंदी डिजाइन।

ये रहीं सबसे आसान मेहंदी डिजाइन

मॉडर्न लुक वाली मेहंदी लगाना चाहती हैं तो मिनिमल डिजाइन की रिंग स्टाइल मेहंदी आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस तरह का डिजाइन आप अपने हाथों की उंगलियों पर बना सकती हैं। देखने में इस तरह का डिजाइन आप काफी बारीकी से बनाएं। ऐसा करने से आपका बनाया हुआ डिजाइन आपके हाथों की शोभा बढ़ाने में मदद करेगा।

गोल टिक्की मेहंदी डिजाइन सबसे ज्यादा बनाया जाता है और यह बनाना काफी आसान भी है। इस डिजाइन को कम्प्लीट करने के लिए आप आस-पास बॉर्डर बना सकती हैं। इसके लिए आप फूल-पत्ती डिजाइन को चुन सकती हैं। आप चाहे तो इसे बेल स्टाइल में भी लगा सकती हैं।

गोल टिक्का मेहंदी भी बहुत ही आसान है. यदि आपके पास टाइम नहीं है और आप मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इसके लिए गोल टिक्का मेहंदी ट्राई कर सकती हैं.

बेल मेहंदी देखने में बेहद मॉडर्न नजर आती है। वहीं अगर आप इसे ज्वेलरी स्टाइल यानि हाथ फूल स्टाइल के डिजाइन में लगाना चाहती हैं तो इस तरह से बारीकी से आप बीच की उंगली पर बेल के डिजाइन को बना सकती हैं। इसके लिए आप डिजाइन को अपने हाथों के आकार के हिसाब से चुनें।

इस हरियाली तीज आप भरी हुई मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. इस मेहंदी से आपके हाथ भरे-भरे लगेंगे. ये मेहंदी डिजाइन आप किसी भी खास मौके पर लगा सकती हैं. इससे आपके हाथ बेहद सुंदर दिखेंगे.

इस हरियाली तीज आप भरी हुई मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. इस मेहंदी से आपके हाथ भरे-भरे लगेंगे. ये मेहंदी डिजाइन आप किसी भी खास मौके पर लगा सकती हैं. इससे आपके हाथ बेहद सुंदर दिखेंगे.Hariyali-Teej- 2023

Leave a Comment